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  "IGMS is now BIMA BHAROSA "- An Integrated Grievance Management System to facilitate the policyholders and complainants to file their grievances with IRDAI

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Policies where the risk commencement date is on or after 1st October 2024, all the policy servicing shall be as per the IRDAI (Insurance Products) Regulations, 2024 dated 20th March 2024 and Master Circular on Health Insurance Business dated 29th May 2024

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हमारे बारे में

विवरण

हम स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड हैं, जो भारत की अग्रणी निजी स्वास्थ्य बीमा कंपनी है। चेन्नई में मुख्यालय है, हमने 2006 में भारत के पहले स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा प्रदाता के रूप में अपना परिचालन शुरू किया। आज, 14,000 से अधिक नेटवर्क अस्पताल, देश भर में फैले 835 शाखा कार्यालय, 6.30 लाख से अधिक एजेंट और 30,300 करोड़ रुपये से अधिक के भुगतान किए गए क्लेम्स के साथ, हम वास्तव में देश के लिए स्वास्थ्य बीमाकर्ता हैं।

 

14,750 से अधिक कर्मचारियों के साथ, हम भारतीय बाजार की जरूरतों के साथ संरेखित स्वास्थ्य, व्यक्तिगत दुर्घटना और विदेशी और घरेलू यात्रा बीमा में अभिनव सेवाएं और उत्पाद प्रदान करते हैं। सावधानीपूर्वक तैयार की गई बीमा पॉलिसियों के साथ, हम लोगों की अनूठी स्वास्थ्य आवश्यकताओं को संबोधित करना जारी रखते हैं। स्थापना के बाद से 17 करोड़ से अधिक जीवन को कवर करने के बाद, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेवाओं को बढ़ा रहे हैं कि स्वास्थ्य बीमा के तहत अधिक जीवन कवर किए जाएं।

 

स्वास्थ्य बीमा विशेषज्ञ होने के नाते, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि स्वास्थ्य आपात स्थिति के दौरान समय पर सहायता प्रदान की जाए। हमारी समर्पित इन-हाउस क्लेम निपटान टीम का 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निपटान करने का एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड है। हर घंटे क्लेम राशि के रूप में चार करोड़ रुपये है।

 

हम प्रत्येक बाजार क्षेत्र के लिए उत्पादों की पेशकश करते हैं, व्यक्तियों से लेकर परिवारों और कॉर्पोरेट्स तक। एक नए युग की कंपनी के रूप में, हम समाज के सभी वर्गों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजिटल, एग्रीगेटर, ब्रोकर आदि सहित विभिन्न चैनलों के माध्यम से सीधे काम करते हैं। हम बैंकएश्योरेंस के क्षेत्र में भी अग्रणी हैं और कई बैंकों के साथ लंबे समय से साझेदारी कर रहे हैं।

 

विशेषज्ञ उत्पादों और स्वास्थ्य बीमा के व्यापक चयन की पेशकश करने के साथ, हम इन-हाउस डॉक्टरों की हमारी विशेषज्ञ टीम के साथ मुफ्त टेली हेल्थ परामर्श भी प्रदान करते हैं, साथ ही यदि आवश्यक हो तो मुफ्त दूसरी चिकित्सा राय भी। हमने 8 लाख से अधिक परामर्श पूरे किए हैं जो प्राथमिक देखभाल, विशेषज्ञ के रेफरल, माध्यमिक राय और निर्णय समर्थन पर केंद्रित हैं।

 

हमारा सबसे महत्वपूर्ण तत्व हमारी ग्राहक सेवा और हमारे द्वारा प्रदान किया जाने वाला अनुभव है। हमारे पास एक 24x7 बहुभाषी कॉल सेंटर है, जो दावा सहायता के लिए समर्पित है। इसके अतिरिक्त, ग्राहक बिना किसी टीपीए (थर्ड पार्टी एडमिनिस्ट्रेटर) के परेशानी मुक्त आंतरिक क्लेम समाधान से लाभ उठा सकते हैं।

 

इस डिजिटल रूप से संचालित दुनिया में, हमने अपने सभी ग्राहकों के लिए सेवा की गुणवत्ता, पहुंच में आसानी और निर्बाध उपयोगकर्ता अनुभव की गारंटी देने के लिए अभिनव तकनीकों के साथ खुद को डिजिटल रूप से बदलकर वर्तमान रुझानों को अनुकूलित किया है।